Sunday, December 27, 2009

शिबू सोरेन 30 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सुप्रीमो शिबू सोरेन 30 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे। शपथ समारोह का कार्यक्रम झारखंड की राजधानी रांची स्थित मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया जायेगा। श्री सोरेन ने राज्यपाल के. शंकर नारायणन से मुलाकात करने के बाद राज्य में सरकार गठन करने का दावा किया। समर्थन में झामुमो के अलावा बीजेपी और आजसू के विधायकों की सूची सौपी, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया। झामुमो नेता शिबू सोरेन के अलावा किसी अन्य पार्टियों के नेता ने कोई भी दावा पेश नहीं किया।


झारखंड का विकास हीं प्राथमिकता – सुदेश महतो
ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा है झारखंड में हर क्षेत्र में विकास की जरूरत है। राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण जितनी बदनामी राज्य की हुई है वह हम सभी के लिये लेशन है। राज्य को हर हाल में भ्रष्टाचार मुक्त बनाना होगा। इसके लिये सभी लोगों का सहयोग जरूरी है। श्री महतो ने यह भी कहा कि राज्य को हर हाल में अपराध मुक्त भी बनाया जायेगा। राज्य में किसी अपराधी को कोई पनाह नहीं मिलेगी।


उन्होंने विकास को प्राथमिकता देते हुए कहा कि पंचायत चुनाव कराने पर उनका जोर रहेगा। श्री महतो ने कहा कि ग्रामिण विकास के लिये जो धन राशि केंद्र से मिलती है वह धन राशि पंचायत चुनाव न होने की वजह से नहीं मिल रही है।

सुदेश महतो झारखंड के तेज तर्रार और काफी सुलझे हुए नेता माने जाते हैं। झारखंड में इनका जन समर्थन लगातार बढता जा रहा है। इस बार आजसू के पांच विधायक चुने गये है जबकि पिछली बार दो हीं विधायक चुने गये थे।

1 comment:

RAJNISH PARIHAR said...

अब सोरेन से किसी को शिकायत नहीं है तो...हमारी और से भी बधाई..