Wednesday, May 7, 2008

झारखंड में भाजपा को मजबूत करने के लिए राजकिशोर पर आलाकमान की नजर

दुनिया भर में कोयला के लिए मशहूर धनबाद जिले में गर्मी के साथ साथ राजनीतिक तापमान अपने चरम पर हैं। लोकसभा के चुनाव में अभी एक साल बाकी है लेकिन अभी से हर राजनीतिक दल ने गुणा भाग करना शुरू कर दिया है। इस समय सबसे अधिक उलझन भाजपा में है कि झारखंड में ऐसे समीकरण बनाये जाये कि भाजपा उस स्थित में वापस लौट सके जब भाजपा को झारखंड में 14 संसदीय सीटों में से 12 सीटे मिला करती थी। आज की तारीख में एक भी नहीं है।
सिंद्री विधान सभा से भाजपा विधायक राजकिशोर महतो इन दिनो काफी चर्चित हैं झारखंड और दिल्ली भाजपा में। दिल्ली के 11 अशोक रोड स्थित भाजपा मुख्यालय सूत्रों के अनुसार झारखंड में श्री महतो को महत्वपूर्ण भूमिका देने की तैयारी हो रही है। आगामी लोक सभा चुनाव में भाजपा अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी राज किशोर महतो को मुख्य चुनाव प्रचारकों में से एक और लोक सभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवर बना सकते हैं।
श्री महतो के बारे में जो चर्चाएं हुई और जो खबरे छन कर आ रही हैं उसके अनुसार उनके पक्ष में कई बाते सकारात्मक हैं जो एक बेहतर उम्मीदवार के लिए माना जाता है – 1. श्री महतो की छवि साफ सुथरी है । काफी पढे लिखे हैं और एक अच्छे एडवोकेट भी हैं। 2. श्री महतो का पूरे झारखंड इलाके में अच्छा प्रभाव है न सिर्फ महतो समाज में बल्कि आदिवासी और अन्य समाज में भी। 3.एक अच्छे राजनीतिज्ञ भी माने जाते हैं। झामुमो के बेनर तले वे गिरिडीह से सांसद भी रह चुके हैं। 4. भाजपा में आने के बाद वे कभी किसी विवाद में नहीं रहे.। उनकी एक मांग थी कि झारखंड राज्य का गठन हो। और इसके लिए वे दबाव बनाते रहे। इसके अलावा उन्होंने कभी भी कुछ नहीं कहा।
बहरहाल यह भी बताया गया कि केन्द्रीय भाजपा और राज्य स्तरीय पार्टी का एक बड़ा वर्ग श्री महतो को धनबाद से चुनाव लड़वाने की तैयारी कर रहे है। इस मामले में श्री महतो से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। तर्क दिया गया कि भाजपा में श्री महतो एक ऐसे उम्मीदवार होगें जो धनबाद के कांग्रेस सांसद ददई दुबे को आसानी से हरा सकते हैं.

2 comments:

Udan Tashtari said...

आप हिन्दी में लिखते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं इस निवेदन के साथ कि नये लोगों को जोड़ें, पुरानों को प्रोत्साहित करें-यही हिन्दी चिट्ठाजगत की सच्ची सेवा है.

एक नया हिन्दी चिट्ठा भी शुरु करवायें तो मुझ पर और अनेकों पर आपका अहसान कहलायेगा.

इन्तजार करता हूँ कि कौन सा शुरु करवाया. उसे एग्रीगेटर पर लाना मेरी जिम्मेदारी मान लें यदि वह सामाजिक एवं एग्रीगेटर के मापदण्ड पर खरा उतरता है.

यह वाली टिप्पणी भी एक अभियान है. इस टिप्पणी को आगे बढ़ा कर इस अभियान में शामिल हों. शुभकामनाऐं.

राजेश कुमार said...

UDAN Tashtri ji, आपने मेरा उत्साह बढाया इसके लिए आपका धन्यवाद। जो सलाह आपने दी है उससे मैं सहमत हूं ।लेकिन नया चिठ्टा जगत कैसे बनाया जाय इसकी जानकारी मुझे नहीं है आप मेरी मदद कर दे तो बहुत बढिया रहेगा। हिन्दी जगत के लिए, देश-दुनिया और समाज के लिए भी। देरी से उत्तर देने के लिए क्षमाप्रार्थी हूं।