Tuesday, September 15, 2009

ट्रेन यात्रा के दौरान राहूल गांधी पर पथराव

कांग्रेस पार्टी के महासचिव राहुल गांधी जिस शताब्दी ट्रेन से यात्रा कर रहे थे उसी ट्रेन पर जमकर पथराव किया गया। यह पथराव अंबाला के पास किया गया। राहुल गांधी लुधियाना की यात्रा पर थे। लुधियाना से वापस आने के दौरान अंबाला के पास पथराव हुआ। शताब्दी को निशाना बना कर किये गये पथराव में ट्रेन के तीन डिब्बों सी-2, सी-4 और सी-7 डिब्बो पर पथराव हुआ। राहुल गांधी सी-3 में यात्रा कर रहे थे। खबर है कि इस पथराव में कुछ लोगों को चोटें भी आई है। खर्च में कमी कटौती करने के तहत वे रेल से यात्रा कर रहे थे।

जिस ट्रेन से राहुल गांधी यात्रा कर रहे थे उस पर हमला किसने किया इसकी जानकारी अभी तक तो नहीं हो पाई है लेकिन इतना जरूर है कि इसके पीछे राजनीतिक विरोधियों का हाथ हो सकता है। जिन लोगों ने पथराव कराये हैं वे लोग भले हीं अभी सामने नहीं है लेकिन इतना तय है कि वे लोग घटिया किस्म के लोग होंगे। जो सकारात्मक राजनीति नहीं कर सकते। और सकारात्मक राजनीति करने वालों को परेशान करते रहते हैं।
बीजेपी राहुल गांधी की यात्रा को नौटंकी बता रहे हैं और उनका दावा है कि इससे मंदी खत्म नहीं होगा। सवाल मंदी खत्म करने का नहीं है बल्कि एक मानसिकता का है कि आप देश के बारे में छोटी छोटी बातों की ओर ध्यान देते हैं या नहीं। बूंद-बूंद से हीं घड़ा भरता है। खैर यह बहस का अलग विषय है। जिन लोगों ने ट्रेन पर हमला किया है वो लोग एक योजना के तहत हीं हमला किया। यह तय लगता है। ऐसी गंदी राजनीति से बचनी चाहिये।

2 comments:

संजय तिवारी ’संजू’ said...

आपका हिन्दी में लिखने का प्रयास आने वाली पीढ़ी के लिए अनुकरणीय उदाहरण है. आपके इस प्रयास के लिए आप साधुवाद के हकदार हैं.

Udan Tashtari said...

राजनीतिक विरोधियों का हाथ हो सकता है।-जाहिर सी बात है.