Friday, August 31, 2012

बीजेपी चुनाव का इंतजार करें, इस्तीफा नहीं दूंगा – प्रधानमंत्री सिंह

ईरान से वापस दिल्ली आने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वे इस्तीफा नहीं देंगे। प्रधानमंत्री पद की एक गरिमा होती है इसलिये मैं इस मामले में चुप रहूंगा। बीजेपी 2014 चुनाव का इंतजार करे।

 
उल्लेखनीय है कि बीजेपी पिछले एक पखवाड़े से कोयला आवंटन के मामले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह लगातार इस्तीफे की मांग कर ही है। जबकि प्रधानमंत्री सिंह समेत कांग्रेस पार्टी ने इस आरोप को गलत बताया और कहा कि इस बारे में संसद में चर्चा की जानी चाहिये। इतना हीं नहीं कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां के मुख्यमंत्री खुद ही भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। इसलिये बीजेपी संसद में चर्चा करने से डर रही है।

 
प्रधानमंत्री सिंह ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वो विपक्ष के दवाब में इस्तीफा नहीं देंगे। बीजेपी को चाहिए को वो संसद की गरिमा बनाए रखें। मैं तू-तू, मैं-मैं में नहीं पड़ना चाहता। विपक्ष की वजह से 90.8 फीसदी का ग्रोथ नहीं हो पा रहा है।

 
वहीं कांग्रेस के वरिष्ट नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक(कैग) विनोद राय राजनीतिक महत्वकांक्षा पाले हुए हैं। उनकी महत्वकांक्षा टी एन चतुर्वेदी की तरह है। दिग्विजय ने कहा कि साल 1989 में टीएन चतुर्वेदी ने बोफोर्स तोप को लेकर एक रिपोर्ट को पेश किया था और बाद में सेवानिवृत्ति के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। बाद में वह संसद के सदस्‍य बने और फिर कर्नाटक के राज्‍यपाल नियुक्‍त किए गए।


कांग्रेस महासचिव सिंह ने विनोद राय एक मनगढ़ंत आंकड़े दे रहे हैं, जिसका वास्‍तविकता से कोई लेना-देना नहीं है। उन्‍होंने किस प्रकार इस आंकड़े का गणन किया, यह समझ से परे है।

No comments: